Rss Feed
Story (104) जानकारी (41) वेबसाइड (38) टेक्नॉलोजी (36) article (28) Hindi Quotes (21) अजब-गजब (20) इंटरनेट (16) कविता (16) अजब हैं लोग (15) तकनीक (14) समाचार (14) कहानी Story (12) नॉलेज डेस्क (11) Computer (9) ऐप (9) Facebook (6) ई-मेल (6) करियर खबरें (6) A.T.M (5) बॉलीवुड और मनोरंजन ... (5) Mobile (4) एक कथा (4) पासवर्ड (4) paytm.com (3) अनमोल वचन (3) अवसर (3) पंजाब बिशाखी बम्पर ने मेरी सिस्टर को बी दीया crorepati बनने का मोका . (3) माँ (3) helpchat.in (2) कुछ मेरे बारे में (2) जाली नोट क्‍या है ? (2) जीमेल (2) जुगाड़ (2) प्रेम कहानी (2) व्हॉट्सऐप (2) व्हॉट्सेएप (2) सॉफ्टवेर (2) "ॐ नमो शिवाय! (1) (PF) को ऑनलाइन ट्रांसफर (1) Mobile Hacking (1) Munish Garg (1) Recharges (1) Satish Kaul (1) SecurityKISS (1) Technical Guruji (1) app (1) e (1) olacabs.com (1) olamoney.com (1) oxigen.com (1) shopclues.com/ (1) yahoo.in (1) अशोक सलूजा जी (1) कुमार विश्वास ... (1) कैटरिंग (1) खुशवन्त सिंह (1) गूगल अर्थ (1) ड्रग साइट (1) फ्री में इस्तेमाल (1) बराक ओबामा (1) राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला (1) रिलायंस कम्यूनिकेशन (1) रूपये (1) रेडक्रॉस संस्था (1) लिखिए अपनी भाषा में (1) वोटर आईडी कार्ड (1) वोडाफोन (1)

लिखिए अपनी भाषा में


  1. वैसे तो महिलाएं भी पुरुषों की तरह कई बातों पर झूठ बोलती हैं, खासकर तब जब वो किसी रिश्ते में होती हैं। वह जिस भी बात पर झूठ बोलती है वो आसानी से पकड़ में नहीं आता, जबकि पुरुषों का झूठ आसानी से पकड़ में आ जाता है। वह अपने झूठ से बेचारे पुरुषों को चक्कर में डाल देती हैं।
    खासतौर पर महिलाएं कुछ बातों पर अक्सर झूंठ बोल जाती हैं। इन बातों को जानकर आप अपनी किसी भी महिला मित्र के झूठ को आसानी से पकड़ सकते है, और यह भी जान सकते है कि आखिर उनके मन में क्या चल रहा है।
    महिलाओं द्वारा बोले जाने वाले चार प्रमुख झूठ -

    1. रिश्ते के लिए तैयार नहीं हूं

    महिलाएं सबसे पहला झूठ रिश्ते को नाम देने पर बोलती है, अगर आप उससे अपने रिश्ते को एक मुकाम देने के लिए पूछेगें तो वह यही कहेगी कि अभी वो इस रिश्ते या फिर शादी के लिए तैयार नहीं है। इसका मतलब साफ है कि वह आपके सब्र का इम्तिहान ले रहीं हैं या वह आपसे अलग होना चाहती हैं।
    एक बात हमेशा ध्यान रखें कि अगर लड़की आपके बारे में सीरियस है, तो वह रिश्तें के लिए कभी मना नहीं करेगी।
     
    2. जब बिल देने की बारी आती है

    अगर आप बाहर अपनी महिला मित्र के साथ डिनर पर गये है, और आपकी महिला मित्र आप से यह कहे कि मैं यह बिल पे कर दूंगी, इस्ट ओके, जी नहीं यह बिल्कुल भी ओके नहीं है। क्योंकि भले ही वह ऐसा कह रही हो पर वह आप से यह आशा करती हैं कि आप उनकी जरुरत का सारा ख्याल रखे और पैसे भी आप ही चुकाए। वैसे तो हर लड़की पुरुष के सामने अपना बिल चुका देती है पर वह हमेशा यही चाहती है कि बिल आप चुकाए।

    3. मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता ऐसा कहना

    जब आप दूसरी लड़कियों से हंस कर या प्यार से बात कर रहें हों, तो उन्हें निश्चित रुप इस बात से बहुत फर्क पड़ता है। इनके ऐसा कहने कि मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता पर बिल्कुनल भी न जाएं और कोशिश करें, कि इनके सामने आप किसी दूसरी महिला से ज्यादा घुल-मिलकर बात ना करें। यही नहीं अगर आप टीवी में भी किसी लड़की को देखकर मज़े ले रहें हैं तो भी यह आपके लिए बुरा हो सकता है।

    4. मुझे आजतक कोई लड़का पसंद नहीं आया

    अगर कोई महिला आपसे यह कह रही है कि उसे आजतक कोई लड़का पंसद नहीं आया है तो यह बात आमतौर पर झूठ ही होती है, क्योंकि ऐसा काफी कम होता है कि आपको अपने आस-पास के लोगों में से कोई भी और कभी भी पसंद ना आए। खासतौर पर तब जब आप स्कूल, कॉलेज से लेकर ऑफिस तक में पुरूष मित्रों से घिरे रहते है।
    अगर वह आपसे झूठ बोल रहीं हैं तो उन्हें सच बोलने के लिए फोर्स न करें।

  2. 0 comments:

    Post a Comment

    Thankes

Powered byKuchKhasKhabar.com