Rss Feed
Story (104) जानकारी (41) वेबसाइड (38) टेक्नॉलोजी (36) article (28) Hindi Quotes (21) अजब-गजब (20) इंटरनेट (16) कविता (16) अजब हैं लोग (15) तकनीक (14) समाचार (14) कहानी Story (12) नॉलेज डेस्क (11) Computer (9) ऐप (9) Facebook (6) ई-मेल (6) करियर खबरें (6) A.T.M (5) बॉलीवुड और मनोरंजन ... (5) Mobile (4) एक कथा (4) पासवर्ड (4) paytm.com (3) अनमोल वचन (3) अवसर (3) पंजाब बिशाखी बम्पर ने मेरी सिस्टर को बी दीया crorepati बनने का मोका . (3) माँ (3) helpchat.in (2) कुछ मेरे बारे में (2) जाली नोट क्‍या है ? (2) जीमेल (2) जुगाड़ (2) प्रेम कहानी (2) व्हॉट्सऐप (2) व्हॉट्सेएप (2) सॉफ्टवेर (2) "ॐ नमो शिवाय! (1) (PF) को ऑनलाइन ट्रांसफर (1) Mobile Hacking (1) Munish Garg (1) Recharges (1) Satish Kaul (1) SecurityKISS (1) Technical Guruji (1) app (1) e (1) olacabs.com (1) olamoney.com (1) oxigen.com (1) shopclues.com/ (1) yahoo.in (1) अशोक सलूजा जी (1) कुमार विश्वास ... (1) कैटरिंग (1) खुशवन्त सिंह (1) गूगल अर्थ (1) ड्रग साइट (1) फ्री में इस्तेमाल (1) बराक ओबामा (1) राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला (1) रिलायंस कम्यूनिकेशन (1) रूपये (1) रेडक्रॉस संस्था (1) लिखिए अपनी भाषा में (1) वोटर आईडी कार्ड (1) वोडाफोन (1)

लिखिए अपनी भाषा में

  1. दिल की परिभाषाओं को सीमाओं में नहीं बांधा जा सकता। इसे सिर्फ महसूस
    किया जा सकता है। प्यार भावनाओं की मिट्टी में, आकांक्षाओं की बेल पर
    खिलने वाला वह फूल है, जिसे देखा नहीं जा सकता, फिर भी उसकी मंद और भीनी
    सुगंध हमें और हमारी भावनाओं को मदहोश कर देती है।


    तभी तो कहते हैं कि प्रेम नाम है डूब जाने का, खुद को भूल जाने का, अपने
    आपको बिसार देने का, तन्मय होने का। वाक्य- प्रेम के ये जज्बात, जहां आकर
    सारे शब्दों के अर्थ, अर्थहीन हो जाते हैं, वही से प्रेम का यह बीज
    अंकुरित होता है, लेकिन यूं ही तो नहीं आ जाता दिल किसी पर, कुछ तो खास
    बात होती है उसमें जो पहली नजर में दीवाना बना जाती है। यूं तो हर महबूब
    अपनी महबूबा को चाहने की हजार वजहें बताएगा, पर उनमें से कुछ खास वजहें
    ये हैं-

    1. तुम बहुत भोली, मासूम और खुली किताब की तरह हो, जिसके निश्छल मन को
    मैं कभी भी पढ सकता हूं।

    2. तुम्हारी बातों में इतना सीधापन है जो इस मतलबी दुनिया के नियम-कायदों
    से परे है।

    3. तुम्हारा हर वक्त सोते-जागते मेरी चिंता करना मुझे बहुत खास बना जाता
    है और किसी खास अपने के होने का एहसास करा जाता है।

    4. चाहे कोई भी स्थिति हो, तुम हर बात को सिर्फ अपने तक ही रखती हो।

    5. तुम मेरी हर तकलीफ की दवा हो।

    6. तुम्हारा साथ मेरे अधूरेपन को पूरा करता है।

    7. मद्धिम रोशनी, संगीत की मधुर धुन, मैं और तुम, यही तो है हमारा एक
    प्यारा-सा सपना।

    8. तुम मेरी जिंदगी का एक अनोखा एहसास हो, जिसे मैंने पहले कभी महसूस नहीं किया।

    9. मेरे जीवन की सारी सुखद कहानी के अध्याय तुम्ही से शुरू होते हैं और
    तुम्हीं पर खत्म होते हैं।

    10. तुम मेरी जिंदगी में रोशनी भर, उसे हर पल एक नयी प्रेरणा देती हो।

    11. एक-दूसरे के बिना हम कुछ भी नहीं कर सकते, एक कदम भी नहीं चल सकते।

    12. तुमने मुझे प्यार के सही मायने सिखाए, जिंदगी को बेहतर ढंग से जीना सिखाया।

    13. मुझ पर हमेशा तुम्हारा ये अटूट विश्वास ही है, जो मुहब्बत की लौ को
    जलाए रखता है।

    14. जब भी कभी मैं उदास होता हूं या रोने का मन करता है तब तुम्हारा कंधा
    हमेशा मुझे सहारा देने के लिए मौजूद होता है।

    15. मेरी हर गैर जरूरी बात को भी तुम्हारा ध्यान से सुनना और फिर मुझे
    टकटकी लगाकर देखते रहने की तुम्हारी वो अदा मुझे दीवाना कर देने के लिए
    काफी होती है।

    16. तुम्हारी प्यार भरी नजर का एक बार दीदार हो जाए तो दिन कैसे बीत जाता
    है पता ही नहीं चलता।

    17. जब हम साथ होते हैं तो लगता है कि काश! ये वक्त बस यही ठहर जाए।

    18. तुम्हारा स्नेह मुझे कामयाबी के बाद भी यह एहसास कराता है कि अभी और
    आगे जाना है।

    19. तुम्हारे साथ बिताया गया हर एक लम्हा मेरी जिंदगी की बेशकीमती दौलत है।

    20. तुम्हारी झील-सी आंखों में मैं अपने सारे ख्वाब मुकम्मल होते हुए देखता हूं।

    21. तुम्हारी हंसी की खनखनाहट मेरी आत्मा तक को सुकून पहुंचाती है।

    22. तुम मेरे बिना कहे ही मेरी हर बात जाने कैसे समझ लेती हो।

    23. खराब से खराब परिस्थितियों में भी मेरे प्रति तुम्हारी चाह कभी कम
    नहीं हुई। मेरे जीवन का हर पल, हर दिन, हर लम्हा तुम्हारे लिए है।

    24. तुमसे प्यार की कई व अनगिनत वजहें हैं, पर तुमसे प्यार की सबसे अहम
    वजह यही है कि तुम मेरी जिंदगी हो और मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं।

  2. 0 comments:

    Post a Comment

    Thankes

Powered byKuchKhasKhabar.com